करियर

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ने निकाली कई पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 40 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन के बाद होने वाली गेट परीक्षा 2021 में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने इस बार गेट का एग्जाम दिया है, वे इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 15 अप्रैल तक स्वीकार किए जाएंगे। 

इन पदों पर होंगी भर्तियां
नोटिफिकेशन के मुताबिक एग्जीक्यूटिव ट्रेनी इलेक्ट्रिकल के 20 पद, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी इलेक्ट्रॉनिक्स के 10 पद और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी सिविल के 10 पदों के लिए भर्ती की जाएंगी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई, बीटेक संबंधित ट्रेड में डिग्री होनी चाहिए। 

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। उम्र सीमा की गणना 31 दिसंबर 2020 के अनुसार की जाएगी। आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रूपए का शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग कैंडिडेट के लिए आवेदन नि:शुल्क हैं। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम के द्वारा जमा किया जा सकता है। 

ऐसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की ऑफिशल वेबसाइट https://www.powergridindia.com पर जाना होगा। यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने का विकल्प दिखाई देगा। वेबसाइट पर आपको आवेदन फॉर्म भरने की पूरी जानकारी मिल जाएगी। 

Leave A Comment