लाइफस्टाइल

करीना से लेकर मलाइका तक चेहरे पर निखार लाने के लिए करती हैं इन टिप्स को फॉलो

बॉलीवुड की अधिकांश अभिनेत्रियां स्किन केयर के लिए पारंपरिक नुस्खों पर भरोसा करती हैं। अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए ये अभिनेत्रियां घरेलू नुस्खों का ही इस्तेमाल करती हैं। प्रियंका चोपड़ा अपने चेहरे पर एक पारंपरिक फेस पैक लगाती हैं। वह दही, ओटमील और उसमें थोड़ी हल्दी मिलाकर पेस्ट तैयार कर अपने चेहरे पर लगाती हैं और आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से चेहरा धोती हैं। प्रियंका कहती हैं, 'यह घरेलू नुस्खा मेरी त्वचा को साफ करके ताजगी से भर देता है।'

करिश्मा कपूर और करीना कपूर दोनों अपनी स्किन को सुंदर बनाए रखने के लिए चेहरे पर माचा फेस पैक लगाती हैं। माचा एक खास तरह की ग्रीन-टी होती है। माचा ऐंटी-ऑक्सीडेंट्स और ऐंटी-इंफ्लामेट्री गुणों से भरपूर होती है। इससे तैयार फेस पैक चेहरे पर लगाने से स्किन में रेडिऐंट ग्लो आता है। माचा टी में क्लोरोफिल भी अधिक मात्रा में पाया जाता है। यह शरीर के अंदर पहुंचकर त्वचा में गुलाबी निखार लाने का काम करता है। 

सुष्मिता सेन ने भी साधारण नुस्खों को स्किन केयर के लिए चुना है। सुष्मिता बताती हैं, “मैं बेसन और मलाई को मिलाकर फेस स्क्रब तैयार करती हूं और फिर कुछ देर तक इस स्क्रब से अपनी त्वचा की मसाज करती हूं।” बता दें बेसन में जिंक और स्किन सूदिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं। ये सुष्मिता की त्वचा पर ऐक्ने, पिंपल या दूसरी स्किन प्रॉब्लम्स नहीं होने देती हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां जिनमें मलाइका अरोड़ा, सोनम कपूर, यामी गौतम जैसी टॉप ऐक्ट्रेस शामिल हैं, अपने चेहरे पर क्ले फेस मास्क का उपयोग जरूर करती हैं। त्वचा की जरूरत के हिसाब से रुटीन अलग-अलग होता है। कोई हर दिन तो कोई सप्ताह में एक बार इस पैक को चेहरे पर लगाता है। बता दें क्ले फेस पैक त्वचा की सभी खामियों को दूर करने में मददगार हैं। 

मलाइका अरोड़ा हर दिन अपने चेहरे पर ऐलोवेरा जेल लगाना पसंद करती हैं। जब भी उन्हें समय मिलता है वो ऐलोवेरा जेल जरूर लगती हैं, जब कभी लंबे समय तक मेकअप कैरी करना पड़ता है तो मलाइका दिन में दो बार 10-10 मिनट के लिए अपने चेहरे को ऐलोवेरा जेल की देखभाल देना पसंद करती हैं।  मलाइका को अपनी त्वचा पर शहद लगाना भी पसंद है। शहद त्वचा को नमी देने और इसका ग्लो बढ़ाने में मदद करता है। 

Leave A Comment