अन्य

आज शाम 7 बजे PM मोदी करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', लाखों छात्र होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे। COVID-19 की स्थिति को देखते हुए, इस साल 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा' का चौथा संस्करण आयोजित करेंगे। इस कार्यक्रम की शुरुआत साल 2018 में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से हुई थी। 

क्या है परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम?
'परिक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के माध्यम से पीएम मोदी बोर्ड परीक्षा के छात्रों के साथ बातचीत करते हैं, उनके सवालों के जवाब देते हैं और परीक्षा के तनाव को दूर करने के लिए उनके साथ कई अहम टिप्स साझा करते हैं। 
शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, "यह दुनिया में पहला ऐसा उदाहरण है कि जब किसी देश के प्रधानमंत्री करोड़ों छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ सीधे बातचीत करते हैं।"

कहां देख सकते हैं परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम
परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम 2021 को पीएम मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर देखा जा सकता है। इसके अलावा इस कार्यक्रम को दूरदर्शन चैनलों पर भी प्रसारित किया जाएगा। 

अभिभावक और शिक्षक भी होंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा' में छात्रों के अलावा, देश भर के अभिभावक और शिक्षक भी शामिल हो सकते हैं। 
 
कार्यक्रम में इतने लोग होंगे शामिल
आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 10.39 लाख से अधिक छात्रों ने 'परीक्षा पे चर्चा 2021' के लिए पंजीकरण किया है। वहीं, 2.62 लाख से अधिक शिक्षकों और 93,000 से अधिक अभिभावक भी इस कार्यक्रम के लिए पंजीकरण कर चुके हैं। 

Leave A Comment