धर्म

नौकरी के लिए परेशान हैं तो करें इन वास्तु टिप्स का पालन, जॉब मिलने में होगी आसानी

कभी-कभी ऐसा होता है कि हमारे काफी प्रयास के बाद भी हमें मनचाही नौकरी नहीं मिल पाती है। तो हम इसे लेकर सोच में भी पड़ जाते हैं और हम उन बिन्दुओं का सकारात्मक विश्लेषण भी नहीं कर पाते हैं, जो सफलता में बाधक होते है। ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन करने से व्यक्ति को नौकरी पाने में लाभ मिल सकता है। पाठक इस बात का ध्यान रखें कि इन उपायों को करने से नौकरी पाने की संभावनाओं को बढ़ाया जा सकता है। उनको बेहतर किया जा सकता है, न कि ये नौकरी दिलाने की गारंटी देते हैं। 

वास्तु शास्त्र के उपाय
1. जब आप किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहें है तो आप लाल रंग का कपड़ा पहन कर जाएं, यदि यह संभव न हो तो          लाल रंग की रुमाल ही जेब में रख लें। वास्तु शास्त्र में लाल रंग को तरक्की और नौकरी दिलाने में सहायक माना गया है। 
2. विद्यार्थियों या नौकरी के इच्छुक व्यक्तियों को पीला, लाल और सुनहरा रंग का अधिक प्रयोग करना चाहिए। इसके प्रयोग से       नौकरी मिलने में सफलता की संभावना बढ़ जाती है। अपने बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करना चाहिए। 
3. घर से निकलते समय दायें पैर को सबसे पहले बाहर निकालें। यह वास्तु टिप्स आपकी तरक्की में सहायक होगा। 
4. इंटरव्यू या परीक्षा देने जाने से पहले विघ्नहर्ता श्री गणेश जी की पूजा करें। मान्यता है कि इनकी पूजा करने से गणेश              भगवान मनोकामना पूरी करते हैं। जिस कार्य के लिए आप घर से निकलते हैं उसे गणेश भगवान पूरा करते हैं। 
5. आपको नौकरी के अवसर कम मिल रहें हैं या नहीं मिल रहें हैं, तो घर की उत्तरी दीवार पर बड़ा सा आइना लगाएं।जिसमें          पूरा  शरीर दिखाई दे। ऐसा करने से नौकरी के अवसर या नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है। 
6. आपका इंटरव्यू फोन के माध्यम से हो रहा है तो इंटरव्यू देते समय आपको अपना मुंह उत्तर या पूर्व दिशा में रखना चाहिए,       तथा आपके पीछे दीवार होनी चाहिए। वास्तु शास्त्र में इसे शुभ और अच्छा माना जाता है। 
7. मनचाही नौकरी पाने के लिए लोग रुद्राक्ष की माला भी धारण करते हैं। किसे किस रुद्राक्ष की माला पहननी चाहिए इसके          लिए वास्तु विशेषज्ञ या ज्योतिषविद से सलाह लेना उचित होगा। 

Leave A Comment