खेल

हैदराबाद को हराकर 100वां मैच जीतने वाली कोलकाता IPL की तीसरी टीम

कोलकाता नाइटराइडर्स ने IPL के 14वें सीजन के तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हरा दिया। यह KKR की IPL में 100वीं जीत है। उन्होंने अब तक कुल 193 मैच खेले हैं। लीग में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में KKR तीसरे नंबर पर है। मुंबई इंडियंस 204 मैच में 120 जीत के साथ टॉप पर है। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 180 मैच में 106 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। 
चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर सिर्फ 177 रन ही बना सकी। यह SRH का KKR के खिलाफ लगातार तीसरे मैच में हार है। इससे पहले पिछले सीजन में कोलकाता ने दोनों मैच में हैदराबाद को हराया था।

मैच में 4 फिफ्टी और 18 छक्के लगे
SRH के लिए मनीष पांडे सबसे ज्यादा 44 गेंद पर 61 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, बेयरस्टो ने 40 गेंद पर 55 रन की पारी खेली। हालांकि, यह काफी नहीं रहा और SRH टीम को हार का सामना करना पड़ा। प्रसिद्ध कृष्णा ने KKR की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इससे पहले नीतीश राणा ने 80 रन और राहुल त्रिपाठी ने 53 रन की पारी खेल कोलकाता को अच्छे टारगेट तक पहुंचाया था। मैच में कोलकाता की ओर से 8 और हैदराबाद की ओर से 10 छक्के समेत कुल 18 छक्के लगे।

दोनों टीम में विदेशी प्लेयर
कोलकाता टीम की प्लेइंग-11 में कप्तान ओएन मोर्गन के अलावा विदेशी प्लेयर पैट कमिंस, आंद्रे रसेल और शाकिब अल हसन को जगह मिली। वहीं, सनराइजर्स टीम में अफगानिस्तान के दो प्लेयर राशिद खान और मोहम्मद नबी के साथ जॉनी बेयरस्टो और कप्तान डेविड वॉर्नर विदेशी प्लेयर रहे।

हरभजन ने IPL में तीसरी टीम के लिए डेब्यू किया
स्पिनर हरभजन सिंह अब तक टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं। अब उन्होंने कोलकाता टीम के लिए भी डेब्यू किया। भज्जी ने जब मुंबई टीम को छोड़ा था, तब तक MI 3 खिताब जीत चुकी थी। 2018 में भज्जी ने चेन्नई टीम के लिए डेब्यू किया और इसी सीजन में टीम ने अपना तीसरा खिताब जीता था।

जबकि कोलकाता टीम अब तक 2 बार (2012, 2014) खिताब जीत चुकी है। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि हरभजन सिंह का लक यहां भी काम करेगा और KKR भी टूर्नामेंट में अपना तीसरा खिताब जीत सकती है। हरभजन ने पिछला IPL मैच 12 मई 2019 को खेला था। वे 699 दिन बाद मैदान पर उतरे। पिछली बार भज्जी चेन्नई टीम की ओर से खेले थे। फैंस का मानना है कि जुलाई में 41 साल के होने वाले भज्जी का IPL में यह आखिरी सीजन भी हो सकता है।

दोनों टीमें
कोलकाता: ओएन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती। 

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और संदीप शर्मा।

Leave A Comment