धर्म

नवरात्रि और रोजे के बीच सी​कर में आए 84 नए पॉजिटिव, पाबंदियां बढ़ने के आसार

धार्मिक नजरिए से बहुत ही महत्वपूर्ण दिन चल रहे हैं। हिंदू धर्म में नवरात्र चल रहे हैं। वहीं मुस्लिम समाज में आज से रमजान शुरू हो गया है। सुबह सहरी के बाद लोगों ने रोजे रखें। नवरात्र में लोग भूखे प्यासे रहकर एक समय व्रत खोल रहे हैं, तो रमजान में शाम को इफ्तार करते हैं। कोरोना संक्रमण के डर से लोगों ने मंदिर और मस्जिद की जगह घर पर ही अरदास को तवज्जो दी है। तमाम उपाय के बाद भी बुधवार को 84 नए पॉजिटिव आए।

शहर की बड़े मंदिर और मस्जिदें सूनी पड़ी है। प्रशासन ने पहले ही समझाइश कर बता दिया था कि दूरी बनाकर सावधानी बरतनी होगी। इसके अलावा भी घरों में कोविड गाइडलाइन की पालना करने को कहा है। CMHO डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव की संख्या 10 हजार 188 हो गई है। इनमें से 9 हजार 510 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 573 एक्टिव केस हैं।

CMHO डॉ. चौधरी ने बताया कि सीकर शहर में 11, फतेहपुर क्षेत्र में 11, खंडेला और कूदन ब्लॉक में 3-3, लक्ष्मणगढ क्षेत्र में 4, नीमकाथाना ब्लॉक में 18, पिपराली ब्लॉक में 4, श्रीमाधोपुर क्षेत्र में 22 और दांता में 8 नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं। पॉजिटिव आए व्यक्तियों में 33 क्लॉज संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। वहीं लक्षणात्मक 32, रेंडम सैम्पल में छह जने, यात्रा करने से पहले करवाई गई जांच में, डायलिसिस से पहले जांच करवाने पर एक और 6 माइग्रेट संक्रमित पाए गए हैं।

इसके अलावा सीकर शहर के कोविड संक्रमित 71 वर्षीय व्यक्ति की बीती रात को जयपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में मृत्यु हुई है। उसे सीकर प्राइवेट हॉस्पिटल से जयपुर रैफर किया गया। मृतक को सांस लेने में तकलीफ, नीमोनिया व हृदय संबंधी बीमारी भी थी।

CMHO डॉ. चौधरी ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 1 लाख 90 हजार 696 सैम्पलों की जांच की गई है। जिनमें से 1 लाख 77 हजार 368 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। 1101 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं। जिले की रिकवरी दर 93.35 प्रतिशत है। बुधवार को जिलेभर में 769 सैम्पल लिए गए।

Leave A Comment