खेल

डीविलियर्स के फैंस के लिए अच्छी खबर, इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का मिला संकेत

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके दक्षिण अफ़्रीका के महान बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं। टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने एक प्रेस वार्ता के दौरान इस बात की ओर इशारा किया है। इस दौरान उन्होंने डीविलियर्स के इस साल आईपीएल खेलने के लिए रवाना होने से पहले हुई उनकी बातचीत के बारे में भी बताया। डीविलियर्स आईपीएल में आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं। 

दक्षिण अफ़्रीका के भूतपूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज बाउचर ने कहा, "डीविलियर्स के आईपीएल खेलने के लिए भारत रवाना होने से पहले मैंने उनसे बात की थी।  आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम में वापसी के दरवाजे उनके लिए खुले हुए हैं। वो जिस तरह के इंसान हैं, उन्हें कुछ भी आसानी से पाना अच्छा नहीं लगता। वो आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर पूरी दुनिया और खुद को ये प्रूव करना चाहते थे कि वो अब भी विश्व क्रिकेट के एक अहम खिलाड़ी हैं और उस स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।"

डीविलियर्स की राष्ट्रीय टीम में वापसी को लेकर बाउचर ने कहा, "मैंने डीविलियर्स से आईपीएल में जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कहा है। मैं आईपीएल के अंतिम दौर में उनसे आगे की बातचीत करुंगा। फिलहाल उनकी वापसी की लेकर बातचीत यहां पर रुकी हुई है।"

रिटायरमेंट को हो चुके हैं तीन साल 
एबी डीविलियर्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लिए 3 साल हो चुके हैं। मई 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर उन्होंने सबको चौंका दिया था। हालांकि इसके बाद से वो दुनिया भर की टी20 लीग में खेलते रहे हैं और जबरदस्त प्रदर्शन करते आ रहे हैं। खासकर आईपीएल में उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है। डीविलियर्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 114 टेस्ट, 228 वन डे इंटरनैशनल और 78 T20 मुकाबलें खेले हैं। 

Leave A Comment