अन्य

गूगल क्रोम में अपडेट के बाद बदलेगा एक्सपीरिएंस, पहले से कम खर्च होगा इंटरनेट डेटा

Google के मोस्ट पॉपुलर इंटरनेट ब्राउजर Google Chrome में नया अपडेट आया है। Google की ओर से क्रोम वर्जन 90 को पेश किया गया है। जिसके बाद अब इसकी ब्राउजिंग करते समय कई चेंज देखने को मिलेंगे। इसमें सबसे खास ये होगा कि यूजर्स का कम डेटा खर्च होगा। आइए जानते हैं गूगल क्रोम में अब यूजर्स को क्या कुछ खास मिलेगा। 

पहले से अच्छी मिलेगी क्वालिटी
Google Chrome में अपडेट के बाद यूजर्स को पहले की तुलना में वीडियो कॉलिंग की क्वॉलिटी ज्यादा अच्छी मिलेगी। साथ ही यूजर्स को PDF XFA का बढ़िया सपोर्ट भी मिलेगा। इस अपडेट में यूजर्स को पहले से ज्यादा सेफ्टी मिलेगी। इसमें स्क्रीन शेयरिंग पहले से ज्यादा अच्छा होगी। 

और भी बेहतर होगी सुरक्षा
Google यूजर्स की सेफ्टी के लिए सख्त कदम उठाने जा रहा है। गूगल अब फेक वेबसाइट्स से फुल URL डिसेबल कर रहा है। अब किसी भी साइट के बड़े यूआरएल नजर नहीं आएंगे सिर्फ उनका नाम नजर आएगा। इस फीचर में डिसेबल का ऑप्शन भी मिलेगा। 

मोबाइल पर स्मूथ चलेगा क्रोम
Google Chrome के 90 अपडेट में यूजर्स को वेबसाइट पर अब प्रॉम्प्ट और नोटिफिकेशन नजर नहीं आएंगे। यूजर्स इस फीचर को डिसेबल भी कर सकते हैं। नए अपडेट से Chrome पर अच्छा AR और गेमिंग का एक्सपीरिएंस यूजर्स को मिलेगा। क्रोम ब्राउजर लाइट मोड के साथ आएगा, यानी मोबाइल पर क्रोम यूज करते समय ये जल्दी लोड हो जाएगा। 

Leave A Comment