करियर

सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर समेत 9000 पदों के लिए करें अप्लाई, 30 अप्रैल तक करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट और प्रमोशन बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर के 9534 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 01 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं। इन पदों के लिए मेल और फीमेल दोनों कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

योग्यता
सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होने चाहिए। वहीं, फायर ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास साइंस स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 28 साल होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 400 रुपए एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

जरूरी तारीखें
  • आवेदन शुरू होने का तारीख -01 अप्रैल
  • आवेदन की आखिरी तारीख- 30 अप्रैल
  • आवेदन शुल्क जमा करने की तारीख - 30 अप्रैल

ऐसे करें आवेदन
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Leave A Comment