भारत

अदार पूनावाला को मिल रही पॉवरफुल लोगों से धमकियां, बोले- फोन कॉल्स सबसे बुरी चीज

दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुखिया अदार पूनावाला का कहना है कि फोन कॉल सबसे बुरी चीज है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने रहस्योद्घाटन किया है कि उन्हें COVID-19 वैक्सीन के लिए बड़ी संख्या में फोन कॉल्स आ रहे हैं और उन्हें धमकियां भी मिल रही हैं। 

उन्होने कहा, 'कॉल करने वालों में भारतीय राज्यों के मुख्यमंत्री, व्यापार मंडल के प्रमुख और कई प्रभावशाली हस्तियां शामिल हैं। ये लोग फोन पर कोविशिल्ड वैक्सीन की तत्काल आपूर्ति की मांग करते हैं।' अदार का कहना है कि कोविशील्ड वैक्सीन पाने की उम्मीद और आक्रामकता का लेवल अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना महामारी पृथ्वी पर दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश भारत में फैल रही है, जिससे बड़े पैमाने पर भय, आतंक फैल रहा है और लगातार मौतें हो रही हैं। 

इधर केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को पूरे देश में ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। SII में सरकार एवं नियमन कार्य के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह ने 16 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर पूनावाला को सुरक्षा देने का आग्रह किया था, जिसके बाद केंद्र सरकार ने यह फैसला किया है। 

‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा
अपने पत्र में सिंह ने कहा था कि कोविड-19 टीके की आपूर्ति को लेकर विभिन्न समूहों से पूनावाला को धमकियां मिल रही हैं। सिंह ने यह भी कहा था, 'हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊर्जावान नेतृत्व में भारत सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलकर कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ रहे हैं।' ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सशस्त्र कमांडो हर वक्त पूनावाला के साथ रहेंगे और वे कारोबारी के साथ तब भी रहेंगे, जब वह देश के किसी भी हिस्से की यात्रा कर रहे होंगे। ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा के तहत पूनावाला के साथ करीब 4-5 सशस्त्र कमांडो रहेंगे।

Leave A Comment