फोटो

एक चुटकी सिंदूर की कीमत: जब अपने सिंदूर लुक से छा गईं ये एक्ट्रेस, भारतीय नारी की झलक

एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू… वैसे तो ये फिल्मी डायलॉग है लेकिन भारतीय संस्कृति में सिंदूर वाकई सुहागिन के लिए अहमियत रखता है। इस बात को समय-समय पर हमारी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने भी साबित कर दिया है। 

विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय को ही देखिए। 2007 में जब शादी के बाद ऐश्वर्या राय मांग में सिंदूर लगाए और ट्रेडिशनल साड़ी पहने हुई दिखीं तो देखने वाले देखते ही रह गए थे। 

कुछ ऐसा ही अंदाज दीपिका पादुकोण का भी दिखा था। शादी के रिसेप्शन में जब दीपिका मांग में सिंदूर सजाकर पहुंचीं तो केवल रणवीर ही नहीं बल्कि उनका हर फैन दीवाना हो गया था। 

अब अनुष्का शर्मा के सिंदूर लुक को कैसे इग्नोर किया जा सकता है। शादी के बाद दिल्ली में हुए रिसेप्शन में अनुष्का बनारसी साड़ी और गले में जड़ाऊ हार को लेकर इतनी नहीं छाईं जितना मांग में उनके सिंदूर को पसंद किया गया था। 

प्रियंका चोपड़ा ने तो विदेशी दूल्हे संग ब्याह रचाया और वो फिलहाल काफी समय से यूएसए में ही रह रही हैं। बावजूद इसके प्रियंका किस कदर अपनी परंपराओं से जुड़ी हैं ये शादी के अगले दिन नजर आया था जब प्रियंका पति निक जोनास के साथ एयरपोर्ट पहुंची थीं। हरे रंग की साड़ी और माथे पर सजा लाल सिंदूर उनकी खूबसूरती को और बढ़ा रहा था। 

पंजाबी कुड़ी करीना कपूर ने सैफ अली खान से शादी की है। वहीं करीना ने भी कई मौकों पर सिंदूर को स्टाइल स्टेंटमेंट बना दिया। 

एक्ट्रेस विद्या बालन ने 2012 में सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की थी और शादी के बाद विद्या कई बार ट्रेडिशनल आउटफिट में नजर आ चुकी हैं। खासतौर से सिंदूर लगाए हुए विद्या को कई बार देखा गया है। 

राज कुंद्रा की दुल्हन बन चुकीं शिल्पा शेट्ट हर करवा चौथ पर दुल्हन की तरह सजती हैं और संवरती हैं। सिंदूर शिल्पा का फेवरेट श्रृंगार है और कई खास मौकों पर उन्हें सिंदूर लगाए देखा जा चुका है। 

बिपाशा बसु भी करण सिंह ग्रोवर के साथ शादी के बाद पूरी तरह से भारतीय नारी के लुक में नजर आई थीं। वो सिंदूर लगाकर बेहद खूबसूरत लगी थीं। 

सोनम कपूर ने दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी की है। यू तो सोनम बेहद स्टाइलिश हैं और ये उनके स्टाइल से खूब पता चलता है लेकिन वो इंडियन वैल्यू की भी कद्र करती हैं। कई बार उन्हें भी सिंदूर लगाए देखा जा चुका है। 

Leave A Comment